Breaking News

बिटकॉइन मामले में ED ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से पूछताछ की

6-JUN-2018 मुंबई। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति एवं कारोबारी राज कुंद्रा एक बार फिर विवादों में हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को उनसे बिटकॉइन घोटाले में पूछताछ की। इस घोटाले में करीब आठ हजार निवेशक अपने 2000 करोड़ रुपये गंवा चुके हैं। राज कुंद्रा इससे पहले आइपीएल सट्टेबाजी को लेकर भी सुर्खियों में रह चुके हैं।
बिटकॉइन लेनदेन से जुड़ा मनी लांड्रिंग जैसा ही एक घोटाला है। जिसका संचालन गेनबिटकॉइन डाट काम वेबसाइट के जरिये किया जाता था। महाराष्ट्र पुलिस ने इस मामले में वेबसाइट के संस्थापक अमित भारद्वाज एवं उसके भाई विवेक भारद्वाज सहित आठ लोगों के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज किया है।
महाराष्ट्र पुलिस द्वारा दर्ज इस मामले के आधार पर ही ईडी ने भी मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में मुख्य आरोपित अमित भारद्वाज एवं उसके भाई विवेक सहित कुछ लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया जा चुका है।
सरकार द्वारा अवैध घोषित इस कारोबार से राज कुंद्रा के भी जुड़े होने की खबर पुलिस को लगी थी। जिसके आधार पर ईडी ने मंगलवार को पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया था। जिसके बाद राज ने जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचकर अपना बयान दर्ज कराया।
कुछ वर्ष पहले राज कुंद्रा का नाम आइपीएल की सट्टेबाजी में भी सामने आया था। उस समय वह और अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी राजस्थान रॉयल्स की मालिक थी। सट्टेबाजी के आरोपों से घिरे राज कुंद्रा के क्रिकेट गतिविधियों में शामिल होने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था। उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स पर भी दो साल का प्रतिबंध लगा था। Source - naidunia jagran.com

national-enforcement-directorate-grills-raj-kundra-in-bitcoin-scam

No comments