Breaking News

kidnap बिटकॉइन केस अब Ex MLA पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार।

25-April-2018 अहमदाबाद गुजरात । बिल्डर को बंधक बनाकर करोड़ों रुपयों की बिटकॉइन अपने खाते में ट्रांसफर कराने के मामले में अब भाजपा के पूर्व विधायक नलीन कोटड़िया पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। बिल्डर शैलेष भट्ट और गिरफ्तार पुलिस अधिकारियों से पूछताछ में नलिन कोटड़िया की संलिप्तता भी सामने आई है। 
बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक ने अपने भतीजे संजय के साथ मिलकर मुंबई में बिटकॉइन का सौदा किया था और उसके पैसे अमरेली पुलिस अधिकारियों के बैंक में ट्रांसफर किए थे। यह मामला उजागर होने के बाद पूर्व विधायक नलीन कोटड़िया अंडरग्राउंड हो गए हैं। पुलिस कभी भी उनकी गिरफ्तारी का आदेश दे सकती है।
सूरत के बिल्डर से पुलिस व सीबीआई के अफसरों ने 12 करोड़ के बिटकॉइन व लाखों की नकदी जरबर्दस्ती छीन लिए थे। इससे पहले बिल्डर को बंधकर बनाकर गांधीनगर व केशव फार्म हाउस में रखा गया था। राज्य के गृहमंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा ने इसकी जानकारी मिलते ही इसकी जांच सीआईडी क्राइम को सौंप दी थी।
सीआईडी क्राइम ने इस मामले में शनिवार को अमरेली पुलिस अधीक्षक जगदीश पटेल को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह नहीं आए। इसके बाद सीआईडी क्राइम की टीम ने अमरेली पहुंचकर उसकी गिरफ्तारी की। इससे पहले इस मामले में अमरेली पुलिस निरीक्षक अनंत पटेल सहित 10 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
यह है मामला - 
बीते माह सूरत के बिल्डर शैलेष भट्ट को सीबीआई ने एक आपराधिक मामले में पूछताछ के लिए पकड़ा था। शैलेष पिछले काफी समय से राज्य में बिटकॉइन की खरीद-फरोख्त से जुड़ा था। इसकी वजह से ही सीबीआई के निरीक्षक सुनील नायर ने उससे 5 करोड़ के बिटकॉइन अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए व 70 लाख से अधिक की नकदी भी छोड़ने के बदले वसूल ली थी।
अमरेली के पुलिस उपाधीक्षक जगदीश पटेल व पुलिस निरीक्षक अनंत पटेल को इसकी जानकारी मिली तो वे भी शैलैष को गिरफ्तार कर अमरेली ले गए तथा वहां उससे 12 करोड़ के बिटकॉइन अपने खाते में जमा करा लिए। शैलेष का आरोप है कि उसे पुलिस व सीबीआई के अधिकारियों ने गैरकानूनी तरीके से बंधक बनाकर रखा तथा उसके खाते में जमा बिटकॉइन भी ट्रांसफर करा लिए। शैलेष का आरोप है कि उसे सीबीआई अधिकारी ने सरकारी कार्यालय के बजाय गांधीनगर चिलोड़ा के पास एक निजी फार्म हाउस पर ले जाकर धमकी दी तथा उसके पास से बिटकॉइन ट्रांसफर कराए व नकदी भी छीन ली थी। Source :- /naidunia.jagran.com 
gujarat-bitcoin-case-of-amreli-now-eyes-on-bjp-ex-mla-nalin-kotadia-after-sp-arrest

No comments