Breaking News

Gainbitcoin.com 2000 करोड़ रुपये का घोटालेबाज अमित भारद्वाज गिरफ्तार, क्रिप्‍टोकरंसी से लगाया चूना

5 April 2018  बैंकाक। गेनबिटकॉइन वेबसाइट GainBitcoin.com के फाउंडर अमित भारद्वाज को
थाईलैंड से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे देर रात को भारत लाया जाएगा. 2 हजार करोड़ रुपये के क्रिप्टोकरंसी घोटाले में अमित को बैंकॉक से गिरफ्तार किया गया है. वह हार्ट अटैक का 'बहाना' बनाकर दुबई से बैंकॉक 30 मार्च को भाग गया था. अमित की कंपनी ने निवेशकों को 2 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाया है. जनवरी 2018 से पुलिस उसे पकड़ने की कोशिश में थी. मोदी सरकार के लिए यह बड़ी कामयाबी है.

बता दें कि अमित भारद्वाज के आईएसआई से भी लिंक्स बताए जा रहे हैं. CNN-NEWS18 के पास आईएसआई हैंडलर्स के पासपोर्ट तक 'एक्सेस' है. भारद्वाज ने खुद अपना पासपोर्ट सेंट्रल अफ्रीकन रिपब्लिक से लिया था. खबर है कि आईएसआई भारतीय अर्थव्यवस्था को क्रिप्टोकरंसी के जरिए चूना लगाकर भारी नुकसान पहुंचाना चाहती है. भारद्वाज ने मुंबई, पुण्‍णे, नांदेड़, कोल्‍हापुर और महाराष्‍ट्र के कई अन्‍य शहरों में लोगों के पैसे खाए थे. उसके खिलाफ जनवरी में लुकआउट नोटिस जारी हुआ था.

महाराष्‍ट्र सरकार इस मामले में ईडी जांच का ऐलान कर चुकी है. जानकारी के अनुसार, कंपनी के निदेशकों पर आरोप है कि उन्‍होंने निवेशकों के पैसे अपने खातों में डाल लिए थे. Source :- news18.com


rs-2000cr-cryptocurrency-scamster-amit-bhardwaj-caught-from-thailand

No comments