Breaking News

Facebook Coin फेसबुक लॉन्च कर सकता है अपनी क्रिप्टोकरेंसी ।

 12 May 2018 सैन फ्रांसिस्को। एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सोशल नेटवर्किंग साइट अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी बनाने की तैयारी में है। 

 हाल ही में मीडिया में आई खबरों में फेसबुक द्वारा एक ब्लॉकचेन बनाने की बात सामने आई थी। इस बीच एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि सोशल नेटवर्किंग साइट अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी बनाने की तैयारी में है।
टेक वेबसाइट चेडर के अनुसार फेसबुक इस मामले में बेहद गंभीर है। हालांकि, मुद्दे को लेकर सोशल नेटर्किंग के करीबी कुछ लोगों का कहना है कि फेसबुक का सिमित संख्या में वर्चुअल टोकन्स लोगों को ऑफर करने का कोई प्लान नहीं है।
फेसबुक के दुनियाभर में 2 अरब यूजर्स हैं और अगर वो अपनी क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च करता है तो यह उन्हें बिटकॉइन की तरह पेमेंट की सुविधा देगी। अपनी एक पोस्ट में फेसबुक मैसेंजर के इंचार्ज डेविड मार्कस ने ब्लॉकचेन को लेकर लिखा है कि मैंने एक छोटा ग्रुप बनाया है जो सोशल साइट पर ब्लॉकचेन का ज्यादा से ज्यादा फायदा कैसे ले सकें यह देखेगा।
इसके बाद एक पोस्ट में फेसबुक ने कहा कि 'कई अन्य कंपनियों की तरह फेसबुक भी ब्लॉकचेन तकनीक की ताकत से ज्यादा फायदा लेने की संभालनाएं तलाश रहा है। इसके लिए बनी छोटी टीम कई एप्लिकेशन्स को देखेगी। फिलहाल हमारे पास इससे ज्यादा शेयर करने के लिए कुछ नहीं है। naidunia.jagran.com  facebook may launch its own cryptocurrency soon for use as payment by FB coin 

No comments