Breaking News

Bitcoin Scam अच्छे रिटर्न का वादा कर लोगों से ठगे 500 करोड़ रुपए, क्रिप्टोकरेंसी गिरोह का भंडाफोड़

पुलिस ने एक ऑनलाइन क्रिप्टोकरेंसी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह ने अपनी डिजिटल मुद्रा में निवेश पर अच्छी कमाई का झांसा देकर 500 करोड़ रुपए ठगे।

ठाणे: महाराष्ट्र में ठाणे पुलिस ने एक ऑनलाइन क्रिप्टोकरेंसी गिरोह का भंडाफोड़ किया है जिसने अपनी डिजिटल मुद्रा में निवेश पर अच्छी कमाई का झांसा देकर कथित तौर पर करीब 500 करोड़ रुपए जुटाए हैं। पुलिस ने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है। 
पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों ने करीब एक साल पहले एक कंपनी बनाई और अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी 'मनी ट्रेड कॉइन' (एमटीसी) पेश की। इसमें पैसा लगाने वालों को ज्यादा रिटर्न का वादा किया। बताया गया है कि इस तरह इन लोगों ने लगभग 500 करोड़ रुपए जुटाए। कंपनी अपने वादे के अनुसार निवेशकों को राशि लौटाने में कथित तौर पर विफल रही। इसके बाद दिल्ली के एक कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। 
पुलिस ने सोमवार को कंपनी के ठाणे के घोड़बंदर रोड स्थित परिसर पर छापा मारा और एक व्यक्ति को पकड़ा। उसकी पहचान ताहा काजी के तौर पर की गई है। यह कंपनी को कथित तौर पर तकनीकी मदद मुहैया कराता था जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।
इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की उपयुक्त धाराओं के साथ-साथ महाराष्ट्र निवेशक हित सुरक्षा अधिनियम और चिट फंड अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। Source :- hindi.timesnownews.com/




























bitcoin scam fraud ponzi scheme india maharashtra-police-busts-rs-500-crore-cryptocurrency-racket-in-thane

No comments