Breaking News

Bitcoin fraud देहरादून से भी जुड़े बिटकॉइन कारोबार के तार, आयकर टीम ने मारा छापा

फरीदाबाद में अवैध तरीके बिटकॉइन का कारोबार कर रहे एक शख्स के देहरादून स्थित आवास पर आयकर
ने छापेमारी की। उसके बाकी तीन साथियों के ठिकानों की भी तलाश की जा रही है। माना जा रहा है कि दून में भी बड़े पैमाने पर बिटकॉइन का कारोबार चल रहा था। 

प्रमुख आयकर आयुक्त(जांच) कानपुर अमरेंद्र कुमार ने बताया कि देहरादून के नेहरू ग्राम के दिव्या विहार में मंगलवार को छापेमारी की गई। फरीदाबाद स्थित क्रिप्टो सिक्योर सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड से बिटकॉइन का कारोबार किया जा रहा था। जहां टीम को छापेमारी में सात कंप्यूटर और अन्य दस्तावेज हाथ लगे। फरीदाबाद में कंपनी का संचालन अभिषेक बौड़ाई कर रहा था, जो देहरादून का रहने वाला है। इस सूचना के बाद दून में आयकर की टीम ने अभिषेक के घर पर छापा मारा।
मंगलवार देर रात तक आयकर की कार्रवाई चली। साथ ही अभिषेक के साथ कारोबार में शामिल अन्य लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। इसके अलावा अभिषेक के दून स्थित प्रापर्टी और बैंक खातों के बारे में जानकारी ली जा रही है। साथ ही अभिषेक के माध्यम से दून से बिटकॉइन में निवेश करने वालों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। मालूम हो कि बिटकॉइन आभासी मुद्रा है, इसका सिर्फ डिजिटल लेन-देन किया जाता है। यह किसी बैंकिंग सिस्टम से संचालित नहीं होती।  Source : -www.livehindustan.com

No comments